Mother hindi Status , Mothers Day Status for whatsapp in hindi - Status Lelee

Ads

NEW

Post Top Ad

Post Top Ad

Monday, May 4, 2020

Mother hindi Status , Mothers Day Status for whatsapp in hindi


Mother Status , Mothers Day Status for whatsapp in hindi

 
Mothers Day Ka Status
Mothers Day Ka Status 

Special Status for Mother in Hindi for Whatsapp & Fb : We add a new post for mother status in hindi for facebook , whatsapp Status. If you want to honor mothers, grandmothers then use these best mother status for you 🙂 🙂 . We have a best collection of Mothers day status in Hindi. We compiled these heart touching lines for mother so you can express your love towards your mother , the lady you love the most. माँ दुनिया का सबसे प्यारा शब्द – Our top 30 status for mom in hindi [मदर स्टेटस | स्टेटस फॉर मोम ] , also use these lines as your whatsapp status on 10th may on Mother’s Day . We celebrate mothers day on Second Sunday of May i.e. 10th May 2020 , it is the celebration honoring the mother of the family. One can show their gratitude , appreciation and love towards their mother and feel her special 🙂 🙂 by using these mother status.

 Mother Status

क ऐसा डॉक्टर जिसे डिग्री की ज़रुरत नहीं होती वो है ” माँ “

मेरी परवरिश में मेरी माँ का हाथ सबसे ज्यादा है तभी आजतक मेरे अंदर अभी भी बचपन ज़िंदा है

मरने के बहुत रास्ते है पर जन्म लेने के लिए सिर्फ माँ….


माँ तो वो फरिश्ता है जिसकी कोख से जन्म लेने के लिए भगवान् भी तरसते हैं

माँ तेरा क़र्ज़ मुझसे अदा क्या होगा….तू अगर नाराज है तो, खुश मुझसे “ईश्वर ” क्या होगा…


Me : माँ मुझे नींद नहीं आ रही

माँ : तो जा कर बर्तन धो ले 😈😈

Me : माँ नींद में बोल रही हूँ मैं …😀 😀

सास : ये तुम्हारी माँ का घर नहीं है 😏 😏

मैं : हाँ तो ये आपकी माँ का भी नहीं है 😛😛


जब तक मेरी माँ जिंदा थी मैं बच्चा था…. Miss you mom 🙁 🙁


मैंने ” माँ ” के कंधे पर सर रख कर पूछा , “माँ ” कब तक मुझे अपने कन्धों पर सोने दोगी! माँ का जवाब था बेटा जब तक तू, मुझे अपने कंधे पर ना उठा ले तब तक


माँ से ऐसा रिश्ता बनाया जाए, जिसको निगाहों में बिठाया जाए, रहे उसका और मेरा रिश्ता कुछ ऐसा कि वो अगर उदास हो तो मुझसे भी मुस्कराया न जाए …


जन्नत का दूसरा नाम माँ है…


 Mother hindi Status , Mothers Day Status for whatsapp in hindi


प्यार करना कोई तुमसे सीखे, प्यार कराना कोई तुमसे सीखे, तुम ममता की मूरत नहीं सब के दिल का टुकड़ा हो माँ …


कौन कहता है कि भगवान् एक है ? मेरी माँ भी तो है..


माँ है मोहब्बत का नाम , माँ को हज़ारों सलाम , कर दे फ़िदा अपनी ज़िन्दगी …आए जो बच्चों का नाम.


सारी रौनक देख ली दुनिया की मगर जो सकून तेरे पहलू में है माँ वो और कहीं नहीं है…


मंज़िल दूर बहुत है, छोटी सी ज़िन्दगी में फ़िक़रें बहुत है, मार डालती दुनिया हमें कब की लेकिन माँ की दुआओं में असर बहुत है…


जो कुछ भी मिला है मुझे तेरी दुआओं का असर है ,

मैं जो कुछ हूँ आज तेरी बस तेरी दुआओं का असर है ,

जो आज मैं खुश हूँ तो मेरा नहीं कमाल ,

मेरी जो खुशियाँ हैं वो सब तेरी दुआओं का असर है। Happy Mothers Day Mom !! Love You Mom !!


माँ की एक दुआ ज़िन्दगी बना देती है ,

खुद रोएगी पर तुम्हें हसा देगी ,

कभी भूल कर भी माँ को ना रुलाना ,

एक छोटी सी बूँद पूरी धरती हिला देगी।


लबों पे उसके कभी बदुआ नहीं होती ,बस एक माँ है जो मुझसे खफा नहीं होती।


सीधा साधा भोला भाला मै ही सबसे अच्छा हूँ ,कितना भी हो जाऊ बड़ा माँ मै आज भी तेरा बच्चा हूँ ।


माँ‬ तो माँ है, ‪इनका‬ ‪दर्जा‬ ‪सर्वोच्च‬ ‪हैं‬।


अपनी संतान के लिए माँ कुछ भी कर सकती है।


किसी ने कहा अच्छे कर्म करो तो स्वर्ग मिलेगा ,मै कहता हूँ माँ बाप की सेवा करो जमी पे ही स्वर्ग मिलेगा।

 Mother hindi Status , Mothers Day Status for whatsapp in hindi

कभी न उस घर में सूनापन हो, वो जिन घरो में ‎माँ‬ के चरण है।


कभी आपके माँ-बाप आपको डाँट दे तो बुरा न मानना…. बल्कि सोचना की गलती होने पर वे नहीं डाँटेगे तो और कौन डाँटेगा।


ये जो सख्त रस्तो पे भी आसान सफ़र लगता हे…ये मुझ को माँ की दुआओ का असर लगता है,

एक मुद्दत हुई मेरी मां नही सोई …मेने एक बार कहा था के मुझे डर लगता है।


मैं सब कुछ ‪भूल‬ सकता हूँ…तुम्हे नहीं माँ ,‪मुस्कुराने‬ की वजह ‪सिर्फ‬ तुम हो।


माँ से बढ़ कर कोई गुरु नहीं होता।


माँ बिना जिंदगी वीरान होती है तनहा सफर में हर राह सुनसान होती है ज़िंदगी में माँ का होना ज़रूरी है माँ की दुआओं से ही हर मुश्किल आसान होती है।


जिस घर में ‎माँ‬ की कदर नहीं होती,उस घर में कभी बरकत नहीं होती।

 Mother hindi Status , Mothers Day Status for whatsapp in hindi

माँ की अवज्ञा करना सबसे बड़ा अपराध हैं।


.अज़ीज़ भी वो है नसीब भी वो है दुनिया की भीड़ में करीब भी वो है उनकी दुआओं से चलती है जिंदगी मेरी क्यूंकि खुद भी वो है और तक़दीर भी वो है।


ऊपर जिसका अंत नहीं उसे आसमां कहते हैं , जहाँ में जिसका अंत नहीं उसे माँ कहते हैं।


बूढी हुइ मा तो हाथ पकडने को शरमाते हो, भूल गये बचपन मे गोद मे बेठके रोटी खाइ है…

 Mother hindi Status , Mothers Day Status for whatsapp in hindi

मन की बात जान ले जो आँखों से पढ़ ले जो दर्द हो चाहे ख़ुशी आंसू की पहचान कर ले जो वो हस्ती जो बेपन्हा प्यार करे माँ ही तो है वो जो बच्चो के लिए जिए…


जन्नत‬ का हर ‪लम्हा‬ दीदार‬ किया था, ‎माँ‬ तूने ‪गोद‬ मे उठा कर जब ‪प्यार‬ किया था !


न अपनों से खुलता है, न ही गैरों से खुलता है. ये जन्नत का दरवाज़ा है, माँ के पैरो से खुलता है !!


मेरी दुनिया में इतनी जो शौहरत है मेरी माँ की बदौलत है ..ऐ मेरे ऊपर वाले और क्या देगा तु मुझे मेरी माँ ही मेरी सबसे बड़ी दौलत है।


मेरी माँ का दिल बहुत बड़ा था, इतना बड़ा की उसमे सबके दुःख और खुशियाँ समां जाती थी…


“माँ” तेरे दूध का हक मुझसे अदा क्या होगा ,तु है नाराज तो, खुश मुझसे “खुदा” क्या होगा

नींद अपनी भुलाकर सुलाया हमको ,

 Mother hindi Status , Mothers Day Status for whatsapp in hindi

आँसू अपने गिराकर हँसाया हमको ,

दर्द कभी ना देना उसे ,

खुदा भी कहता है माँ जिसे

एक हस्ती है जान मेरी ,


जो जान से भी बढ़कर है शान मेरी ,

रब्ब हुकम दे तो करदूँ सजदा उसे ,

क्योंकि वो कोई और नहीं माँ है मेरी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad